[New] आर्यावर्त बैंक बैलेन्स चेक नम्बर 2022 | Aryavart Bank Missed call number

अवश्य पढ़े

Aryavart bank Balance check number 2022, Missed call number so balance kaise Jane aryavart gramin bank ka, gramin bank of aryavart balance janane ka number, मिस कॉल से ग्रामीण बैंक का बैलेंस कैसे चेक करे.

ग्रामीण बैक ऑफ़ आर्यावर्त के खाते का बैलेन्स कैसे जाने

आर्यावर्त बैंक का बैलेन्स चेक नम्बर कौन सा है? ग्रामीण बैंक ऑफ़ आर्यावर्त का बैलेंस जानने हेतु टोल फ्री नंबर missed call number और बहुत कुछ आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताया जायेगा!

ग्रामीण बैंक ऑफ़ आर्यावर्त का इतिहास

आर्यावर्त बैंक या ग्रामीण बैंक ऑफ़ आर्यावर्त का इतिहास काफी पुराना है, इसकी स्थापना के समय इसका नाम ‘हरदोई उन्नाव  ग्रामीण बैंक’ था! समय के साथ इसका नाम भी बदलता रहा फिर इसका नाम ‘अवध ग्रामीण बैंक’, ‘आर्यावर्त ग्रामीण बैंक’ ‘आर्यावर्त क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक’, ‘ग्रामीण बैंक ऑफ़ आर्यावर्त’ हुआ | इसके बाद 1 अप्रैल 2019 को इसमे दो ग्रामीण बैंको इलाहाबद यूपी ग्रामीण बैंक जो इलाहबाद बैंक का ही उपक्रम था! तथा ग्रामीण बैंक ऑफ़ आर्यावर्त के विलय के बाद इसका नाम Aryavart Bank हुआ!

आर्यावर्त बैंक बैलेन्स चेक नम्बर – aryavart bank ka balance Janne ka number

अभी तक आर्यावर्त बैंक या ग्रामीण बैंक ऑफ़ आर्यावर्त का बैलेंस जानने का नंबर नहीं था लेकिन अब आप अपने पंजीकृत मोबाइल से 8010924194 पर मिस्स्ड कॉल देकर अपने खाते की बची हुई राशी के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है.

How to check Accunt balance of Aryavart Bank

Aryavart bank (ग्रामीण बैक ऑफ़ आर्यावर्त) का Balance check number किसी भी बैंक में अपने खाते का बैलेंस चेक करने का सबसे कॉमन तरीका होता है! कि आप बैंक में जाकर अपने पासबुक को अपडेट करा ले तो खाते के बैलेंस की जानकारी आपको हो जाएगी, लेकिन लोग बैंक की भीड़ से बचने के अन्य तरीको का इस्तेमाल करते है! इसके अतिरिक्त अन्य जो भी तरीके है! वो हम यहाँ पर बता रहे है जिसके माध्यम से आप आर्यावर्त बैंक में अपने खाते के बैलेंस के बारे में पता कर सकते है!

एटीएम द्वारा बैलेंस पता करे!

आर्यावर्त बैंक Bank of India का ही उपक्रम है! और यह बैंक भी अपने ग्रहको के लिए ATM जारी करता है! इसके लिए आपको अपनी शाखा जहाँ पर भी आपका वहां जाकर एटीएम के को जारी कराने के लिए एक फॉर्म को भरना पड़ता है! और फिर आपको एटीएम जरी कर दिया जाता है! आप अपने बैलेंस को जानने के लिए नजदीकी किसी भी एटीएम में जाकर अपना बैलेंस पता कर सकते है!

आप भी जाने >>>[आप भी जाने] New Guidelines 2021 For Social Media and OTT Platform
[New Link] FilmyZilla: Download Bollywood, Hollywood, South, Tamil Movies Free
MoviesFlix Pro: Download Bollywood,Hollywood, Hindi Dubbed Movies & Web Series
GB whatsapp क्या है, Apk कैसे download करे| Latest Update 2022

AEPS सेण्टर या BC Point जाकर!

आज कल लोग बैंक में बैलेंस निकालने के लिए AEPS का इस्तेमाल करते है! तो आप अपने बैलेंस की जानकारी के लिए नजदीकी किसी भी AEPS सेण्टर पर जाकर अपने बैलेंस पता कर सकते है! इसके लिए आपको अपना आधार कार्ड नंबर और अपना फिंगर प्रिंट देना होगा! जिसके सत्यापन के उपरान्त आपको अपने खाते के बैलेंस को जानकारी हो जाएगी!

Gramin Bank of Aryavart Mobile app द्वारा

आपकी जानकरी के लिए बताना चाहूँगा, कि अन्य बैंको की तरह Gramin Bank of Aryavart Mobile app या Aryavart Bank का कोई Official app नहीं है! जिसके माध्यम से आपकोखाते का बैलेंस जानने हेतु कोई सहायता मिल सके!

आर्यावर्त बैंक का IFSC कोड

ग्रामीण बैंक ऑफ़ आर्यावर्त का IFSC कोड था BKID0ARYAGB यह सभी बैंको के लिए काम करता था परन्तु अब 2022 में आर्यावर्त बैंक की सभी शाखाओं के लिए अलग-अलग IFSC Code बना दिए गए है जो अब प्रचलन में रहेंगे.

इसके लिए आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है मै आपको आर्यावर्त बैंक की किसी भी शाखा का IFSC Code बताऊंगा और एक ट्रिक से आप खुद भी जान सकते है.

New IFSC Codes For Aryavart Bank, Gramin Bank Of Aryavart

ग्रामीण बैंक ऑफ़ आर्यावर्त की सभी शाखाओ के लिए आपको आईऍफ़एससी कोड है BKID0AG और अपनी शाखा के खाते के पहले चार अंक लगा लेने है जैसे Aryavart Bank MP Bilwaran Hardoi IFSC Code BKID0AG0237 है इसी प्रकार आप जान सकते है.

Aryavart Bank Net Banking

आर्यावर्त बैंक का कोई app न होने की वजह से यह बैंक अभी net banking की सुविधा भी प्रदान नहीं कराती है! अगर निकट भविष्य में ऐसी कोई भी सुविधा आती है तो उसके बारे में सबसे पहले आपको हम जानकारी प्रदान करेगे!

Aryavart Bank Balance Check Toll free Missed Call Number 8010924194

हाल ही में आर्यावर्त बैंक के द्वारा अपने ग्राहकों की परेशानी को देखते हुए Gramin Bank Of Aryavrt Balance Check Toll Free Number 8010924194 को जारी किया गया है आप अपने Account में Registered Mobile Number से इस नंबर पर कॉल करके अपने Account Balance का पता लगा सकते है.

Aryavart Bank Balance Check Toll free Missed Call Number
Kotak811 online Account खोले वो भी फ्री में!
Cred app क्या है? cred app का इस्तेमाल कैसे करे?
Best PUBG Alternatives? PUBG का Alternatives कौन है

Aryavart Bank balance check Toll free Number

आर्यावर्त बैंक के कस्टमर नीचे दिए गए टोल फ्री नंबर को डायल करके अपने खाते का बैलेंस पता कर सकते है!

कस्टमर केयर- 18001020304

टोल फ्री नंबर  +918010924894

शिकायत नंबर +917317799391

वेबसाइट      aryavart-rrb.com

आर्यावर्त बैंक का बैलेन्स चेक नम्बर का इस्तेमाल करने के लिए आपका मोबाइल नंबर आपके खाते में registered होना चाहिए ,तभी आप बैलेंस की जानकारी पा सकते है!

आर्यावर्त बैंक Head Office

Head Office – Lucknow

पता:

A-2/46, Vijay Khand, Gomti Nagar, Lucknow-226010.

Contact Numbers

Phone: +91-7317799391

Email: ChairmanSecretariat.gba@gba-rrb.com   

Rating: 5 out of 5.
आर्यावर्त बैंक का बैलेंस जानने का नंबर कौन सा है?

हाल ही में आर्यावर्त बैंक के द्वारा बैलेंस पता करने का का नंबर 8010924194 जारी किया गया था, आर्यावर्त बैंक के ग्राहक अब इस नंबर को डायल करके अपने खाते के बैलेंस को जान सकते है.

Gramin Bank of Aryavart Balance Check Tollfree Number कौन सा है?

Gramin bank Of Aryavart Balance Check Toll free Number 8210924194 है.

- Advertisement -

More articles

Leave a Reply

- Advertisement -spot_img

हमारे टॉप आर्टिकल

x
%d bloggers like this: