एक्सपर्ट की राय इन Stocks में आएगी गजब की तेजी

कई मार्केट एक्सपर्ट आने वाले समय में ग्लोबल मार्केट में तेजी का अनुमान व्यक्त कर रहे हैं. और यह लगातार काफी समय तक जारी रहने की संभावना है.

मार्केट एक्सपर्ट अनिल सिंघवी के अनुसार” ग्लोबल संकेतों के आधार पर बाजार में तेजी का अनुमान है, और मीट और स्मॉल कैप शेयर्स में विशेष तेजी की संभावना है. इस प्रकार आने वाले समय में इस प्रकार के नतीजे वाले शेयर्स पर फोकस रखना जरूरी है.”

आने वाले समय में कौन से स्टॉक्स में आएगी तेजी

जैसा कि हम पर बता चुके हैं की श्री सिंघवी ने मी डबल स्मॉल कैप शेयर में तेजी की संभावना व्यक्त की है, और उसमें कुछ विशेष स्टॉक हैं उनके बारे में हम नीचे जानकारी आपको प्रदान कर रहे हैं.

Pharma Sector

आज के दिन Cipla के शेयर्स में काफी तेजी देखने को मिली, जो आने वाले समय में भी जारी रह सकती है, सिप्ला में अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो 1288 रुपए के स्टॉप लॉस के साथ निवेश कर सकते हैं. आने वाले समय में Cipla Share रुपए 1330 से 1345 तक पहुंच सकता है. इसका प्रमुख कारण दिसंबर तिमाही के प्रभावशाली नतीजे और अमेरिका के बाजार में इस कंपनी की बड़ी हुई सेल्स के कारण हुआ है.

अगर बात की जाए Cipla के पिछले 1 महीने के प्रदर्शन पर तो इसके शेयरों में 13 प्रतिशत ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है, वहीं अगर इसके पिछले 6 महीने के प्रदर्शन पर बात की जाए तो पिछले 6 महीने में किसने कही दमदार प्रदर्शन किया है और निवेशकों को 34 फ़ीसदी का रिटर्न प्रदान किया है. इसके अतिरिक्त पिछले 4 सालों में किसने 206 परसेंट का रिटर्न प्रदान किया है.

इसलिए आप लॉन्ग टर्म के लिए सिप्ला शेयर्स में निवेश कर सकते हैं जो आपके लिए काफी फायदेमंद रह सकता है.

Energy Sector

अगर आप एनर्जी सेक्टर में निवेश करना चाहते हैं तो टाटा पावर आपके लिए अच्छा स्टॉक रहने वाला है. tata Power Future में 342 रुपए के स्टॉप लॉस के साथ निवेश कर सकते हैं. Tata Power Share Price Target 355 रुपए से 365 रुपए तक है. इसका प्रमुख कारण प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा एक करोड रुपए का रूफटॉप सोलर प्रोजेक्ट टाटा पावर को देने का ऐलान किया गया है. जिसके कारण टाटा पावर के शेयर्स में तेजी आने की संभावना है और यह तेजी आने वाले समय में निवेशकों को काफी फायदेमंद साबित होगी.

Disclaimer: आर्टिकल में प्रदान की गयी जानकारी अनुमानों और सोशल मीडिया के द्वारा और बड़े पब्लिकेशन द्वारा प्रकाशित की गई जानकारी में प्राप्त सूचनाओं के आधार पर है. हम किसी भी प्रकार के फाइनेंसियल एडवाइजर नही है. अगर आप इस आर्टिकल को पढ़कर या जानकारी प्राप्तकर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund) अथवा क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) आदि में निवेश करते है तो आप स्वयं ही लाभ (Profit) और हानि (Loss) और जोखिम के लिए जिम्मेदार होंगे. इसलिए अगर आप निवेश करना चाहते है तो अपने विवेक और अपने रिस्क पर ही निवेश करे, किसी भी प्रकार के निवेश से पहले Financial Adviser की सलाह अवश्य लें. Catchmoney.in आपके द्धवारा किए जाने वाले निवेश के लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदाई नहीं होगा.

Leave a Reply

x